लड़की को प्रपोज किया पर वो जवाब नहीं दे रही, अब क्या करें? 6 उपाय

Ladki ko i love you kaha par wo jawab nahi de rahi | Ladki proposal ka reply nahi de rahi
हमेसा लड़कों के साथ ही ऐसा होता है कि वो किसी लड़की से प्यार करते है और हिम्मत जुटा कर लड़की को propose भी कर देते हैं पर लड़की कुछ कहती नहीं.. ऐसा क्यों है और लड़कियां I Love You का जवाब क्यों नहीं देती? इसी के बारे में आज हम जानेगे ताकि आपके मन कि चिंता दूर हो सके.

हर कोई अपनी जिंदगी में किसी न किसी को पसंद करता है पर किसी किसी को उनका प्यार मिलता है, ऐसा अक्सर होता है की आप किसी को पसंद करें और वो आपको ignore कर दे। ऐसा जरूरी नहीं है कि जिसको आप पसंद करते है वो भी आपको पसंद करे, तो अगर ऐसा होता है तो उस एक के पीछे अपनी जिंदगी खराब न करे और आगे बढ़ें।

जरा इन बातों पर भी गौर करें | Ladki haan bhi nahi bolti, naa bhi nahi bolti

  • लड़की हर बात के लिए समय लेती है तो ये सामान्य बात भी हो सकती है।
  • क्या पता वो आपको पसंद न करती हो पर वो यह बात बोल नहीं पा रही है क्यूंकी वो आपकी दोस्ती को खोना नहीं चाहती है।
  • हो सकता है कि वो किसी ओर को पसंद करती हो।
  • लड़की का जवाब न देने का एक कारण यह भी हो सकता है कि वो आपको check कर रही हो।
लड़की को प्रपोज किया पर वो जवाब नहीं दे रही, अब क्या करें? 6 उपाय
लड़की को प्रपोज किया पर वो जवाब नहीं दे रही

1. असल बात को समझे | Ladki jawan kyu nahi de rahi

आपको पता लग गया है कि वो आपको पसंद नहीं करती है तो कृपया move on कर लीजिए क्योंकि उसका इंतजार करने का कोई मतलब नहीं है। आप किसी का दूसरा विकल्प बनने से अच्छा है कि आप किसी का सच्चा प्यार बने, इंतजार उसका करे जिसको आपकी कद्र हो।

2. लड़की को थोड़ा समय दें

हम जब कोई product लेते है तो कितना जांच पड़ताल करने के बाद हम कुछ सामान खरीदते हैं, ये तो आप किसी की जिंदगी बदलने की बात कर रहे हो तो थोड़ा समय तो लगेगा ही इसलिए एक समय के लिए आप इन्तेजार करे या उनसे बोले कि उनके मन में जो कुछ भी आपको बता दें आप उनके फैसले की कद्र करेंगे।

3. पता करें कि लड़की ऐसा क्यों कर रही है

अगर वो आपसे बात कर रही है पर आपके प्रपोज का जवाब नहीं दे रही है तो आप उससे इस बारे में बात करिए कि वो आपके proposal का जवाब क्यों नहीं दें रही है। अगर वो कोई जवाब नहीं देती है तो आप उनसे बात करना बंद कर दिए

4. लड़की को Call न करें

जब वो आपके proposal का जवाब नहीं दें रही है तो आप उनको call कर कर के irritate न करे आपके ज़बरदस्ती करने से कुछ नहीं होगा कोई भी रिश्ता ज़बरदस्ती से नहीं बनता है।

5. स्तिथि को समझे

अगर वो आपकी बात का जवाब नहीं दे रही है तो आप उनको force न करे जिससे बनते काम बिगड़ जाए अगर वो आपके एक दो बार पूछने पर भी जवाब नहीं दे रही है तो इसका मतलब यही है कि वो आपको avoid कर रही है।

6. आधी अधूरी जवाब को काबुल न करें

लड़की का reply न करने का कारण यह भी हो सकता है कि वो आपको backup option के लिए इस्तेमाल करे जैसे वो किसी का इन्तेजार कर रही हो और उनको भी reply नहीं मिल रहा हो तो आपको भी तभी इंतजार करा रही है।

उम्मीद है कि मेरी इन टिप्स से आपको काफ़ी मदद मिली होगी। अगर आपका कोई भी सवाल हो आप हमें कमेंट के जरिए पूछ सकते हो।