Om Vasudhare Swaha पूरी जानकारी | Money Mantr

आज कल आप youtube और reel में ये मात्र “ओम वसुधरे स्वाहा” के बारे में सुने होंगे और आपके मन ये में ये जिज्ञासा है कि ये मंत्र कैसे काम करता है, om vasudhare swaha का मतलब क्या होता है, क्या ये सच में पैसे पाने का सरल उपाय है और ऐसे ही अनगिनत सवाल आज हम आपके लिए लाये हैं. इसलिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें. इस बुद्ध मंत्र के बारे में सब कुछ जानें जो आपको आंतरिक शांति देगा

ॐ वसुधारे स्वाहा मंत्र पवित्र है. यह मंदिर समृद्धि और प्रचुरता की देवी वसुधैरा को समर्पित है. इस मंत्र का जाप करने से भौतिक संपदा, आध्यात्मिक समृद्धि और बाधाओं के निवारण के लिए उनकी कृपा प्राप्त होती है. यह मंत्र प्रायः महायान बौद्ध परम्पराओं का पालन करने वाले लोगों द्वारा अपने जीवन में समृद्धि लाने के लिए जपा जाता है.

मंत्र के बोल

|| ॐ वसुधारे स्वाहा ||

मंत्र का अर्थ

बोल:

|| ॐ वसुधारे स्वाहा ||

~

अर्थ :मैं आपसे प्रार्थना करता हूँ, हे पृथ्वी देवी, मुझे प्रचुरता का आशीर्वाद दीजिए.

: यह आदि ध्वनि सार्वभौमिक ऊर्जा और दिव्य चेतना का प्रतिनिधित्व करती है.

वसुधरे : वसुधारा देवी को संदर्भित करता है, जो प्रचुरता और समृद्धि की देवी हैं.

स्वाहा : दैवीय ऊर्जा का आह्वान करने और प्रार्थना करने के लिए प्रयुक्त शब्द.

मंत्र के विभिन्न रूप

ॐ वसुधरे स्वाहा मंत्र के कुछ रूप हैं. कुछ अभ्यासी अभ्यास की शक्ति और प्रभावकारिता को बढ़ाने के लिए ‘ओम वसुधरे स्वाहा’ या ‘ओम वसुधरे हुं फट’ मंत्र भी जोड़ सकते हैं. चूंकि यह देवी वसुधरा की प्रार्थना है, इसलिए इसे ‘वसुधरा देवी मंत्र’ या ‘वसुंधरा देवी मंत्र’ भी कहा जाता है.

मंत्र के लाभ

ॐ वसुधरे स्वाहा मंत्र जपने वाले और सुनने वाले दोनों के मन के लिए अनेक लाभ रखता है. इस उपचार को सुनकर ध्यान के साथ-साथ यह आपको निम्नलिखित तरीकों से मदद करता है.

लाभ १ – धन को आकर्षित करता है: इस मंत्र के माध्यम से आप धन प्राप्ति के अवसरों के लिए चुंबक बन सकते हैं

लाभ 2 – एड्स प्रकटीकरण: आप अपने सपनों की कल्पना कर सकते हैं, जिससे आप सही परिणाम प्राप्त कर सकेंगे

लाभ 3 – उदारता बढ़ाता है: इस मंत्र का ध्यान करने से आपका मन और हृदय खुल जाता है. इससे आप दूसरों के प्रति अधिक उदार बन जाते हैं

मंत्र का इतिहास

ओम वसुधरे स्वाहा मंत्र की जड़ें महायान बौद्ध धर्म में पाई जाती हैं, जहां वसुधारा देवी एक महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं. वसुधरा, जिन्हें वसुधरा देवी या वसुंधरा के नाम से भी जाना जाता है, बौद्ध परंपराओं में प्रचुरता, धन और समृद्धि से जुड़ी एक प्रमुख देवी हैं.

जीवन के विभिन्न पहलुओं में उनका आशीर्वाद और सहायता प्राप्त करने के लिए वसुधा को समर्पित अनुष्ठान और प्रार्थनाएं की जाती हैं.ओम वसुधरे स्वाहा मंत्र का जाप उनकी कृपा पाने वाले भक्तों के बीच एक आम प्रथा है. यह मंत्र वसुधारा की ऊर्जा से जुड़ने और उनकी प्रचुरता, समृद्धि और आध्यात्मिक कल्याण का आशीर्वाद पाने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में कार्य करता है.

Scroll to Top